• Sun. May 26th, 2024

E News 24

News Views & Review

बॉलीवुड मूवीज की वजह से कई बार हुआ बवाल, इन फिल्मों ने लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई

ByDK Media

Sep 9, 2022

बॉलीवुड मूवीज के वैसे तो जलवे है, लेकिन कई बार धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की वजह से इन मूवीज को लेकर बवाल हो चुका है. आपको बता दें कि डॉक्यूमेंट्री मूवी काली के अलावा इन मूवीज पर भी हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं का आरोप लगा है. फिल्म इंडस्ट्री में समय-समय पर ऐसी कई मूवीज बनती रहती हैं, जो रिलीज से पहले ही या तो अपने पोस्टर को लेकर या फिर ट्रेलर को लेकर विवादों में फंस जाती हैं.

कई मूवीज पर तो लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने तक भी आरोप लग चुके हैं. इस रिपोर्ट में हम आपको ऐसी ही मूवीज के बारे में बताएंगे, जिनके रिलीज होने के बाद काफी बवाल मचा था. मूवी पीकेः बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की मूवी पीके पर भी बवाल मचा था. अभिनेता आमिर खान और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा स्टारर मूवी पीके को लेकर भी जमकर बवाल हुआ था. वर्ष 2014 में आई इस मूवी के एक सीन में भगवान शंकर का रूप लिए एक व्यक्ति को डर के मारे टॉयलेट में इधर-उधर भागते हुए दिखाया गया था. मूवी के इस सीन को लेकर काफी बवाल मचा था.

मूवी तांडवः अब बात करते है मूवी तांडव की. इस मूवी में सैफ अली खान नजर आये थे. आपको बता दें कि अभिनेता सैफ अली खान स्टारर तांडव वेब सीरीज पर भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा था. इस सीरीज के एक सीन में एक एक्टर जीशान अय्यूब भगवान शिव की वेशभूषा में दिखाई दिए थे. जिसको लेकर हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई थी.

मूवी लक्ष्मी बॉम्बः बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार स्टारर मूवी लक्ष्मी अपने नाम के कारण से विवादों में फंस गई थी. पहले मेकर्स ने मूवी का नाम श्लक्ष्मी बॉम्बश् रखा था, जिसका काफी विरोध किया गया. बढ़ते विरोध के कारण बाद में मूवी का नाम बदल दिया गया था.

मूवी जीरोः अब बात करते है मूवी जीरो की. बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान स्टारर मूवी जीरो के ट्रेलर होने के बाद काफी विवाद हुआ था. मूवी के ट्रेलर में शाहरुख खान को कृपाण के साथ देखा गया था, जिसको लेकर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने कथित तौर पर शाहरुख के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी.

मूवी कालीः चलो बात करते है मूवी काली की. हाल ही में लीना मणिमेकलाई द्वारा बनाई गई डॉक्यूमेंट्री मूवी काली को लेकर भी बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. हाल ही में मूवी का पोस्टर रिलीज हुआ है, जिसमें मां काली की वेशभूषा धारण किए एक महिला को सिगरेट पीते और हाथ में एलजीबीटीक्यू का झंडा थामे दिखाया गया है. पोस्टर रिलीज होने के बाद से लगातार लीना की गिरफ्तारी की मांग सोशल मीडिया पर उठ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *