• Sun. May 26th, 2024

E News 24

News Views & Review

धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आमिर खान से लेकर दीपिका पादुकोण पर भी लग चुका है आरोप, जानिए किस वजह से मचा बवाल

ByDK Media

Sep 10, 2022

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे कई अभिनेता और अभिनेत्रियां है, जिनपर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लग चुका है, आज हम आपको ऐसे कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं. आपको बता दे कि हिन्दी सिनेमा में ऐसे कई बड़े सेलेब्रिटी हैं, जो अपने विवादित बयानों या फिर मूवीज की वजह से हमेशा चर्चा में रहे. इसका असर ना केवल उनकी पर्सनल बल्कि प्रोफेशनल लाइफ पर भी पड़ता है.

केवल इतना ही नहीं कुछ स्टार्स तो ऐसे हैं, जिन पर अपनी मूवीज के जरिए लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप भी लग चुके हैं. चलिए आज हम जानते इस खबर के माध्यम से वो कौनसे सितारे है, जिनपर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा.

अभिनेता आमिर खानः चलो बात करते है बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की. बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से प्रसिद्ध आमिर खान की मूवी पीके को लेकर बड़ा विवाद पैदा हुआ था. कई हिंदू संगठनों ने मूवी में अभिनेता आमिर खान पर हिंदू देवी-देवताओं का मजाक बनाने का आरोप लगाया था.

दीपिका पादुकोणः अब बात करते है बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की. वर्ष 2018 में आई मूवी पद्मावत हो या फिर संजय लीला भंसाली की मूवी रामलीला, अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कई बार विवादों में फंस चुकी हैं. रानी पद्मावती के जीवन पर आधारित मूवी पद्मावत को लेकर तो करणी सेना ने खूब हंगामा किया था.

सैफ अली खानः अब बात हो रही है बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान की. सेक्रेड गेम्स 2 मूवी को लेकर अभिनेता सैफ अली खान को लोगों के गुस्सा का शिकार होना पड़ा था. इस सीरीज पर हिंदू और सिख समुदायों की भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा था.

अक्षय कुमारः बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार पर भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लग चुका है. वर्ष 2020 में आई मूवी लक्ष्मी बॉम्ब के टाइटल को लेकर अक्षय कुमार विवादों में फंस चुके हैं. लोगों का कहना था कि लक्ष्मी के आगे बॉम्ब लगाने से उनकी धार्मिक भावना को ठेस पहु्ंची है.

अनुष्का शर्माः बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस में बनी वेब सीरीज पाताल लोक को लेकर अभिनेत्री विवादों में फंस चुकी हैं. इस सीरीज पर सिख समुदाय को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *