• Sat. Mar 2nd, 2024

E News 24

News Views & Review

बेटे के साथ हुए चमत्कार ने बदल दी मशहूर कॉमेडियन की जिंदगी, जानिए कैसे बने धार्मिक उपदेशक?

ByDK Media

Sep 11, 2022

जॉनी लीवर आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. अभिनेता जॉनी लिवर ने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में ये मुकाम पाया हैं. आपको बता दें कि जॉनी लीवर बॉलीवुड के अब तक के सबसे पॉपुलर कॉमेडियन और अभिनेता में से एक हैं. जॉनी लिवर ने 300 से अधिक मूवीज में अभिनय किया है और अब इंटरनेट पर बच्चों के कई वायरल मजेदार वीडियो के स्टार हैं. हालांकि जॉनी लीवर के लिए मूवीज हमेशा एकमात्र जुनून नहीं रही हैं.

साल 2011-2013 में वापस उन्हें धार्मिक और परमेश्वर का उपदेश देने का मौका मिला. अक्टूबर 2011 में एक पूजा संगीत कार्यक्रम के दौरान आरबी क्लिफोर्ड मेमोरियल कन्वेंशन सेंटर में एक आकर्षक उपदेश दिया. आपको बता दें कि आज यानी 14 अगस्त को जॉनी लीवर अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं. उस दिन जॉनी ने वे सब बताया जो परमेश्वर (यीशु मसीह) ने उसके लिए और प्रार्थना की शक्ति के लिए किया है. उन्होंने ये भी उल्लेख किया कि कैसे परमेश्वर ने उनके बेटे जेसी को बचाया, जो कैंसर से पीड़ित था. प्रोग्राम के दौरान जॉनी ने कहा कि डॉक्टरों ने अपने हाथ उठा लिए थे, डॉक्टरों ने कहा था कि किसी भी सर्जरी से उनके बेटे की मौत हो सकती थी लेकिन जॉनी ने इतनी प्रार्थना की.

भगवान ने उन्हें उनके बेटे का नया जीवन दान दियाजॉनी ने 2013 में दिए एक साक्षात्कार में भी इसके बारे में बात की थी. कॉमेडी से धर्माेपदेश में परिवर्तन के बारे में पूछे जाने पर जॉनी ने कहा कि ये भगवान की इच्छा थी. मैं हमेशा से एक धार्मिक व्यक्ति रहा हूं, लेकिन एक घटना ने मेरी जिंदगी बदल दी. मेरे बेटे को कैंसर हो गया था, मैं असहाय था और मदद के लिए जीजस के पास गया. मैंने मूवीज में काम करना बंद कर दिया और अपना सारा वक्त उनके लिए प्रार्थना करने में लगा दिया. दस दिन बाद जब बेटे को चेकअप के लिए ले जाया गया, तो डॉक्टर हैरान रह गए क्योंकि कैंसर गायब हो गया था. ये मेरे लिए एक नए जीवन की शुरुआत थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *