• Sat. Mar 2nd, 2024

E News 24

News Views & Review

हॉलीवुड वालों का हिंदू धार्मिक कर्मकांडों के प्रति आकर्षण, बडा ही दिलचस्प है? जानिए पूरा मामला

ByDK Media

Sep 14, 2022

हॉलीवुड वालों का हिंदू धार्मिक कर्मकांडों के प्रति आकर्षण बडा ही दिलचस्प हैं. आपको बता दें कि पॉप सिंगर माइली साइरस की पूजा की फोटोज सोशल मीडिया पर छाई हुई है. लेकिन सिर्फ माइली ही नहीं ऐसी कई विदेशी हस्तियां हैं जो हिंदू कर्मकांड पर यकीन करती हैं. पॉप सिंगर माइली साइरस अगर आज चर्चा में हैं तो कारण उनका सॉन्ग या टॉपलेस तस्वीर नहीं बल्कि, उनकी वो फोटो है, जिसने कई भारतीयों को उनका फैन बना दिया है. उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर अपने घर पर की गई लक्ष्मी पूजा की फोटोज साझा की हैं.

फोटो में उनके गुरू और लक्ष्मी साफ देखी जा सकती हैं. दीये, अगरबत्ती, फल की टोकरी और हलवा भी भगवान को अर्पित किया गया है. पंडित पूजा करवा रहे हैं.दूसरी फोटो में साफ नजर आ रहा है कि माइली ने इस पूजा के लिए अपने घर को फूलों और रोशनी से सजाया है. यह दोनों ही फोटोज माइली साइरस के आध्यात्मिक जीवन की झलक दिखा रही हैं, जो भारतीयों को हैरान कर रही है. जाहिर है, एक विदेशी अगर हिंदू भागवान की पूजा इतने विधि-विधान से करे तो अचरज तो होगा ही. लेकिन किसी विदेशी अभिनेता या अभिनेत्री का इस तरह हिंदू कर्मकांड पर यकीन करना कोई नई बात नहीं है. माइली साइरस के अलावा भी हॉलीवुड से जुड़ी ऐसी कई हस्तियां हैं जो न सिर्फ योग को महत्व देती हैं बल्कि हिंदू धर्म पर भी यकीन रखती हैं.

अलीसा मिलानोः हॉलीवुड अभिनेत्री और गायिका अलीसा मिलानो ने भी ओम का टैटू अपनी गर्दन पर बनवाया है.

जूलिया रॉबर्ट्सः चलो बात करते है जूलिया रॉबटर्स की. इनमें जिनके बारे में सबसे ज्यादा चर्चा होती है वो हैं जूलिया रॉबर्ट्स. अपनी मूवी ईट प्रे लव (2010) की शूटिंग के लिए जब जूलिया अपने परिवार के साथ भारत आईं तो उन्होंने यहां के प्रसिद्ध मंदिरों में दर्शन और पूजा अर्चना की. वो हिंदू धर्म से इतनी प्रभावित हुईं कि उन्होंने हिंदू धर्म को अपना लिया.

लियोनार्डाे डि कैप्रि‍योः अब बात हो रही है लियोनार्डाे डि कैप्रि‍या की. हॉलीवुड एक्टर लियोनार्डाे डी कैप्रि‍यो भी हिंदू धर्म मानते हैं. उनकी सौतेली मां अमृतधारी सिख हैं और सिर पर पगड़ी भी बांधती हैं. लिनार्डाे की आस्था का पता उनके हाथ में बंधे कलावे से पता चलता है.

सिल्वेस्टर स्टेलोनः चलो बात करते हैं सिल्वेस्टर स्टेलोन की. साल 2012 में हॉलीवुड सुपरस्टार सिल्वेस्टर स्टेलोन के बेटे की असमय मौत हो गई थी. मौत के बाद भी सिल्वेस्टर को अपना बेटा दिखाई देता था, उन्होंने जब ये बात ऋषिकेश के एक वैदिक जानकार को बताई, तो उन्हें बेटे का श्राद्ध करने की सलाद दी गई. उसके बाद सिल्वेस्टर ने अपने भाई, पत्नी और दो लोगों को हरिद्धार भेजा और बेटे का श्राद्ध पूरे विधि-विधान से करवाया.

एंजलीना जोलीः हॉलीवुड अभिनेत्री एंजलीना जोली ने भी टैटू के जरिए भारतीय संस्कृति में अपनी आस्था दिखाई है. उन्होंने बौद्ध धर्म में लिखे हुए लोक टैटू करवाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *