• Thu. Feb 22nd, 2024

E News 24

News Views & Review

बोल्ड सीन की वजह से शशि कपूर की ये मूवी नहीं हुई थी इंडिया में रिलीज, धार्मिक मूवी में दिया था ये सीन

ByDK Media

Sep 16, 2022

शशि कपूर ने अपने अभिनय की बदौलत फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाया है. शशि कपूर के अभिनय के दर्शक दीवाने हैं. आपको बता दें कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता रहे शशि कपूर का जन्म 18 मार्च 1938 को हुआ था. बॉलीवुड अभिनेता शशि कपूर ने अपने अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाई थी.

आज भले ही वह इस दुनिया को अलविदा कह गए हो, लेकिन उनकी मूवीज देखकर आज भी उनकी यादें जिंदा है. फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए भारत सरकार ने उन्हें साल 2011 में पद्म भूषण से सम्मानित किया था. बॉलीवुड अभिनेता शशि कपूर का असली नाम बलबीर राज कपूर था. उन्होंने 40 के दशक से ही मूवीज में काम करना शुरू कर दिया था. साल 2015 में उन्हें दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से भी नवाजा गया. इससे पहले उनके परिवार में ये अवॉर्ड उनके पिता पृथ्वीराज कपूर और बड़े भाई राज कपूर को मिल चुका था.

अभिनेता शशि ने कई धार्मिक मूवीज में भी अभिनय किया था, लेकिन उनकी एक धार्मिक मूवीज के कारण से बवाल हो गया था. इस मूवी का नाम था ’सिद्धार्थ’. ये मूवी भारत में रिलीज नहीं हो पाई थी. आपको बता दें कि मूवी के एक सीन में अभिनेता शशि कपूर के सामने सिमी ग्रेवाल बिल्कुल न्यूड होकर खड़ी हुई थीं.

इस सीन के कारण से काफी बवाल हो गया था. इस सीन की फोटो एक विदेशी मैगजीन के कवर पेज पर भी छपी थी. इस सीन के कारण से ही मूवी इंडिया में रिलीज नहीं हुई थी. आपको बता दें कि शशि कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढकर एक मूवीज दी, उनकी कई मूवीज बॉक्स पर सफल साबित हुई. अभिनेता की अभिनय की आज भी दर्शक तारीफ करते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *