• Sun. May 26th, 2024

E News 24

News Views & Review

ये ऐसी मूवीज, जिन्होंने दिखाया धार्मिक विवादों में नुकसान सिर्फ आम जनता को होता है! जानिए कौन कौन सी हैं यह फिल्में

ByDK Media

Sep 21, 2022

हिन्दी सिनेमा में ऐसी कई मूवीज है, जिनमें यह दिखाया गया है कि धार्मिक विवाद की वजह से सिर्फ नुकसान आम जनता को हाता हैं. आपको बता दें कि बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की मूवी ‘मुल्क’ इन दिनों बहुत सुर्खियों छाई थी. बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और ऋषि कपूर के लीड रोल वाली यह मूवी एक कोर्ट-रूम ड्रामा है.

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर एक ऐसे व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं जिसका बेटा धार्मिक कट्टरपंथियों के बहकावे में आकर आतंकवादी बन जाता है. इस कारण से उनके पूरे परिवार को कटघरे में खड़ा कर दिया जाता है. बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू उनका केस लडती हैं और न्याय दिलाती हैं.

आपको बता दें कि धर्मों के बीच होने वाला विवाद कई तरीकों से हमारे देश और समाज को चोट पहुंचता है. इसलिए बॉलीवुड की कई मूवीज में भी धार्मिक विवादों की दुखद कहानियों को दिखाया गया है. चलिए जानते है कि वो मूवीज जिनमें बेहद इमोशनल तरीके से दिखाया गया कि धार्मिक विवाद हमारे समाज के लिए किस तरह बुरे है.

मुल्कः चलो बात करते है मुल्क मूवी की, तापसी पन्नू और ऋषि कपूर की बहुचर्चित फिल्म मुल्क रिलीज से पहले ही काफी ज्यादा चर्चा में छाई थी. मूवी 3 अगस्त को रिलीज होगी. मूवी मुल्क में हिंदू-मुस्लिम जैसे विवादित गंभीर मुद्दे को दर्शाया गया है. इस कारण से मूवी के लेकर कई विवाद भी खड़े हो गए हैं,

बॉम्बे

1947 अर्थ

ज़ख्म

फिज़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *