• Thu. May 30th, 2024

E News 24

News Views & Review

VIDEO: एक दिव्यांग कलाकार ने अपनी पेंटिंग से जीता सभी का दिल, भारत मां की बनाई बेहद खास पेंटिंग

ByDK Media

Sep 23, 2022

सोशल मीडिया पर एक दिव्यांग की पेंटिंग वाला वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में नजर आ रहा है कि एक दिव्यांग ने भारत मां की पेंटिंग बनाई है, जो बेहद ही खास हैं. आपको बता दें कि इस साल भारत वासियों ने अलग-अलग अंदाज में स्वतंत्रता दिवस मनाया है. आजादी के अमृत महोत्सव पर शुरू किए गए ’हर घर तिरंगा’ का अभियान में देश की जनता ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया. कई कलाकारों ने इस मौके पर अपनी कला का बखूबी प्रदर्शन किया.

इस मौके पर एक स्पेशल कलाकार का वीडियो वायरल हो रहा है. हर घर तिरंगा अभियान के तहत एक कलाकार ने भारत माता की पेंटिंग बनाई जिसे देखकर लोगों का दिल बाग-बाग हो गया है. आपको बता दें कि ये युवा कलाकार इस लिए स्पेशल है क्योंकि इस दिव्यांग कलाकार ने पेंटिंग हाथ से नहीं बल्कि पैर से बनाई है.

आयुष कुंडल कलाकार ईएफ द्वारा ट्विटर हैंडल से पोस्ट किए गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि आयुष कुंडल नामक युवक लेटकर अपने पैरों से भारत मां की पेंटिंग बना रहा है. पेंटिंग में भारत माता अपने हाथों में तिरंगा थामें खड़ी हैं. इस वायरल वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ’ मैनें 75 आजादी का अमृत महोत्सव की पेंटिंग बनाई.. जय भारत।’

आपको बता दें कि इस वीडियो को ट्विटर पर ढेड़ लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. उल्लेखनीय है कि कई लोगों ने वीडियों में कमेंट करते हुए दिव्यांग की मदद करने की गुहार लगा रहे हैं. कई संस्थानों ने दिव्यांग कलाकार की मदद करने की बात भी कही है. सोशल मीडिया पर नेटिजन्स ने कलाकार की जमकर तारीफ की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *