• Tue. Jun 18th, 2024

E News 24

News Views & Review

85 की उम्र में रातोंरात फेमस हुए दद्दू, खुद का शुरू किया बिजनेस, तो मिल गई सफलता

ByDK Media

Oct 1, 2022

आज हम आपको ऐसी खबर बताने जा रहे है, जिसे इंसान 85 की उम्र में अपना बिजनेस शुरू किया और बिजनेस चल पडा है.. और रातों रात वो इंसान फेमस हो गए. जी हां हम बात कर रहे है 85 साल के राधाकृष्ण चौधरी की. लोग इन्हें प्यार से नानाजी कहते हैं. देश के गुजरात राज्य के रहने वाले चौधरी साहब ने उस उम्र में अपना व्यापार शुरू किया जिसमें लोग घर पर बैठ मरने का इंतजार किया करते हैं. इनकी कहानी आपकी भी जिंदगी बदल सकती है. राधाकृष्ण चौधरी का जुनून और जज्बा कई युवाओं के लिए प्रेरणा का काम कर रहा है. उन्होंने 85 की उम्र में खुद का बिजनेस स्टार्ट कर खूब शोहरत हासिल की है.

उन्होंने आयुर्वेदिक उत्पादों की एक फैक्ट्री शुरू की है. उनकी कंपनी का नाम अविम हर्बल है. उन्होंने कपनी के ही इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी जर्नी और पहली कार का वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि राधाकृष्ण चौधरी अपनी पहली खरीदी हुई कार के पास खड़े हैं और पंडितजी उसे टीका लगा रहे हैं. इस वीडियो के साथ कैप्शन में उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें 85 की उम्र में रातोंरात सफलता मिली. उनके मुताबिक इस सफलता का श्रेय उनके क्लियर और पॉजिटिव विजन और मिशन को जाता है. वे आयुर्वेद के द्वारा लोगों के बाल फिर से उगाना चाहते थे.

अपने सफर में कई लोगों ने उन्हें ‘स्कैम’ और ‘धोखेबाज’ का टैग दिया. हालांकि उन्होंने खुद पर विश्वास रखना नहीं छोड़ा और ईमानदारी से मेहनत करते रहे. उन्हें कंपनी लॉन्च करने के 6 माह के अंदर भारी सफलता मिल गई, लेकिन इस रातोंरात मिली सफलता के पीछे उनकी गत 25 वर्ष की कड़ी मेहनत थी. उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय टीम वर्क और पारिवारिक सपोर्ट को भी दिया. 85 वर्ष के बिजनेसमैन राधाकृष्ण चौधरी की सफलता की ये स्टोरी पर इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है.

लोग इस बुजुर्ग से काफी प्रेरणा ले रहे हैं. यदि यह उम्र के इस पड़ाव में कुछ कर दिखाने की ठान सकते हैं तो हम जैसे युवा लोग इतनी जल्दी हार मानकर घर कैसे बैठ सकते हैं. तो चलिए बिना किसी देरी के आप भी इस बुजुर्ग का प्रेरणादायक वीडियो देख लीजिए. उम्मीद करते हैं कि आप भी इस स्टोरी से प्रेरित होंगे और जीवन में कुछ बड़ा करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *