• Sat. Jun 15th, 2024

E News 24

News Views & Review

मुस्लिम युवक ने अपनाया हिन्दू धर्म, मोहम्मद निसार से नाम रखा सोनू सिंह, फिर हिंदू लड़की से रचाया विवाह, जानिए पूरी खबर

ByDK Media

Oct 1, 2022

मंदसौर : मंदसौर में गत दिनों धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया था. आपको बता दें कि एक मुस्लिम युवक ने हिन्दु धर्म अपनाया. इतना ही नहीं, बल्कि एक हिन्दु लडकी से शादी कर ली. आपको बता दें कि एक मुस्लिम युवक हिंदू बन गया है. एक मुस्लिम युवक ने कहा कि वो बहुत पहले से ही हिंदू बनना चाहता था, लेकिन कोई हिम्मत देने वाला नहीं था. यहां बात हो रही है निसार की. निसार अब सोनू बन चुका है. धर्म परिवर्तन के बाद उसका नाम निसार से सोनू सिंह रखा गया. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक निसार ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया और हिंदू लड़की रानी से हिंदू धर्म के मुताबिक शादी कर ली.

इस दौरान निसार में हवन कर आहूतियां भी दी और गोबर से स्नान भी किया. मध्यप्रदेश के मंदसौर में ये 4 माह में ऐसा तीसरा केस है जहां किसी मुस्लिम शख्स ने इस्लाम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपनाया हो. निसार का पूरा नाम मोहम्मद निसार था जो कि अब सोनू सिंह के नाम से पहचाना जाएगा. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक मंदसौर में गायत्री मंदिर में सोनू और उसकी प्रेमिका रानी कायस्थ ने हिंदू धर्म के मुताबिक शुक्रवार को शादी की. इससे पहले सोनू ने इस्लाम धर्म छोड़ा और हिंदू धर्म अपनाया. दोनों की मुलाकात उज्जैन में 8 वर्ष पहले हुई थी. दोनों ने अफेयर के बाद एग्रीमेंट मैरिज कर ली थी.

दोनों एक 5 वर्ष के बेटे के माता-पिता भी है. मोहम्मद ने हिंदू धर्म अपनाने और शादी के बाद कहा कि शुरू से ही उसका हिंदू धर्म के प्रति रूझान था. उसके पूर्व हिंदू थे. मुस्लिम होते हुए भी मोहम्मद ने कभी नमाज और कुरान नहीं पढ़ी. उसने बताया कि नमाज पढ़ना नहीं आती, कुरान भी नहीं पढ़ी. मंदसौर में निसार ज्वैलरी की दुकान चलाते है. यहां उनका साथ उनकी पत्नी रानी भी देती है.मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक निसार ने कहा कि, मैं अपना जीवन हिंदू की तरह गुजार रहा हूं. अब मैं पूरी तरह सनातन धर्म अपना कर हिंदू रीति रिवाज से शादी करना चाहता था.

हिन्दू की तरह रहना अच्छा लगता है, इसलिए तिलक लगाता हूं. किसी को फैसले से नाराज होने की जरूरत नहीं है. भारत का कानून मुझे इस बात की अनुमति देता है कि मेरी आस्था जिस धर्म में हो, मैं उसे अपना सकूं.सोनू ने आगे कहा कि, मैंने अब सनातन धर्म अपना लिया. मैंने और रानी ने आठ साल पहले लव-मैरिज की थी. मेरी इच्छा थी कि हिंदू रीति रिवाज से विवाह करूं, वे भी पूरी हो गई. अब मैं संतुष्ट हूं, बहुत अच्छा लग रहा है. आपको बता दें कि सोनू और रानी को मंदसौर के विधायक यशपाल सिसोदिया समेत अन्य लोग आशीर्वाद देने पहुंचे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *