• Sun. Mar 3rd, 2024

E News 24

News Views & Review

लोह पुरुष लाल बहादुर शास्त्री को मीना कुमारी से मांगनी पड़ गई थी मांफी, बोले- मुझे माफ करना, मैंने आपको..

ByDK Media

Oct 2, 2022

देश के पूर्व पीएम और लोह पुरुष कहे जाने वाले लाल बहादुर शास्त्री को आज भी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। वह आजादी के बाद भारत के दूसरे प्रधानमंत्री बने थे। उन्होंने 1964 से 1966 तक प्रधानमंत्री का पद संभाला था। लाल बहादुर शास्त्री का जन्म 2 अक्टूबर 1904 को उत्तर प्रदेश के मुगलसराय में हुआ था।

आज हमारा पूरा देश में काफी भावपूर्ण तरीके से लाल बहादुर शास्त्री जयंती मना रहा हैं। एसे शुभ मौके पर आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपको काफी ज्यादा मजा आएगा तो चलिए जानते हैं। दरअसल यह किस्सा अपने दशक की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मीना कुमारी से जुड़ा है। इन दोनों के बीच कुछ ऐसा हुआ था जिसके चलते शास्त्रीजी ने भरी सभा में मीना कुमार से माफी मांगी थी।

दसअसल हुआ कुछ ऐसा था की शास्त्रीजी अपना जीवन बहुत ही सादगी पूर्ण जीते थे उन्हें फिल्मों का कोई शौक नहीं था। वह तो इमानदारी पूर्वक देश की सेवा करते थे लेकिन शॉ के लिए उन्हें आमंत्रित किया गया जहां वह न चाहकर भी चले गए दरअसल वह शो मीना कुमारी का था जहां उनका स्वागत भी मीना कुमारी ने फूलों की वरमाला पहना कर किया था।

मीना कुमारी ने जैसे ही लाल बहादुर शास्त्री को माला पहनाई, उन्होंने बड़ी विनम्रता से पूछा ‘यह महिला कौन है?’ इस बात से हर कोई हैरान रह गया। फिर उन्हें बताया गया कि ये बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री मीना कुमारी है। हालांकि शास्त्रीजी ने इसे लेकर अपनी अज्ञानता व्यक्त की थी और उनसे इस बारे में माफी भी मांगी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *