• Sun. May 26th, 2024

E News 24

News Views & Review

साइकिल की दुकान पर काम करने वाले की बेटी ने देश का नाम किया रोशन, अब NASA में करेगी काम

ByDK Media

Oct 5, 2022

आज कल के समय में ज्यादातर लोग महिलाओं को अपने से कम आंकते हैं वह यह सोचते हैं की महिला पुरुषों से कम होती है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है क्योंकी आज के समय की महिला पुरुषों से भी आगे निकल गई हैं, हालही में एयर इंडिया की महिला शक्ति ने एक ऐसा कारनाम करके दिखा दिया है जिसे देखकर हर कोई काफी ज्यादा हैरान रह गया है।

आपको बता दें की छत्तीसगढ़ के महासमुंद की एक बेटी ने एसा कमाल कर दिया. हाल ही में अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा (NASA के सिटीजन साईंस प्रोजेक्ट के अंतर्गत भारत से छह स्कूली विद्यार्थियों का चयन किया गया है. इस प्रोजेक्ट के तहत अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा और भारत की अंतरिक्ष एजेंसी इसरो साथ मिलकर काम करती है।

इनमें एक नाम छत्तीसगढ़ के महासमुंद की एक बेटी का भी शामिल है. यहां बात हो रही है रितिका ध्रुव की. रितिका ध्रुव अभी महज 11वीं कक्षा में पढ़ाई कर रही है. वे महासमुन्द में नयापारा के स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल की छात्रा है. अब स्कूल की पढ़ाई के बीच ही रितिका ध्रुव प्रशिक्षण लेने इसरो श्री हरिकोटा पहुंच चुकी है।

आपको बता दें की 11वीं कक्षा की छात्रा रितिका ध्रुव का इस प्रोजेक्ट के लिए चयन होने पर उन्हें लोग खूब बधाई दे रहे हैं. इस बेटी को बधाई और शुभकामनाएं देने वालों का तांता लग गया है. वहीं रितिका को छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी शुभकामनाएं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *