• Sat. Mar 2nd, 2024

E News 24

News Views & Review

अपनी मूवी के रिलीज के दिन ही अरुण बाली ने दुनिया को कहा गुडबाय, जानिए उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

ByDK Media

Oct 7, 2022

जाने-माने अभिनेता अरुण बाली ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. अभिनेता अरुण बाली का 7 अक्टूबर की सुबह 4:30 बजे मुंबई में निधन हो गया है. जैसे ही ये खबर फैली तो अभिनेता के फैंस का झटका लगा. पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर छा गई. आपको बता दें कि वे 79 वर्ष के थे और लंबे समय से बीमार थे. उनके परिवार के अनुसार वह न्यूरोमस्कुलर बीमारी से जूझ रहे थे. यह एक ऑटोइम्यून बीमारी है, जिसमें नर्व्स और मसल्स के बीच बैरियर हो जाता है. ऐसे में उन्हें बात करने में भी काफी दिक्कत होती थी. आपको बता दें फैंस को जैसे ही अरुण बाली के गुजर जाने की जानकारी मिली तो हर कोई शोक जता रहा है. साथ ही उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. वहीं इंटरनेट पर लगातार उनकी पोस्ट वायरल हो रही है. चलिए आपको बताते है जाने माने अभिनेता अरुण बाली के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें.

इन मूवीज में किया अभिनय:
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिग्गज अभिनेता अरुण बाली की बेटी ने सिने एंड टीवी आर्टिस्टेस एसोसिएशन की मेंबर नुपुर अलंकार के साथ पिता को मायस्थेनिया ग्रेविस बीमारी होने की बात कही थी. वहीं साक्षात्कार के दौरान नूपुर ने कहा था कि जब मेरी अरुण जी से बात हुई थी, तो वे बिल्कुल भी साफ बात नहीं कर पा रहे थे. उनकी बेटी इतिश्री ने मुझे उनकी तबीयत के बारे में बताया था. मैं उम्मीद करती हूं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाए. हालाँकि अब अभिनेता हमारे बीच नहीं रहे. वर्ष 1942 में लाहौर में जन्मे अरुण बाली 90 के दशक में एक पॉपुलर अभिनेता हुआ करते थे. उन्होंने अपने करियर में कई मूवीज में काम किया जिसमें हे राम, ओम जय जगदीश, लगे रहो मुन्ना भाई, राजू बन गया जेंटलमैन, खलनायक, फूल और अंगारे, आ गले लग जा, पुलिसवाला गुंडा, सबसे बड़ा खिलाड़ी, सत्या, बर्फी, एयरलिफ्ट, रेडी, बागी 2, 3 इडियट्स और पानी जैसे मूवीज शामिल है.

अभिनेता अरुण बाली ने न सिर्फ फ़िल्मी दुनिया में नाम कमाया बल्कि वे टीवी की दुनिया में भी अपनी एक अमिट छाप छोड़ने में काम रहे. आपको बता दें कि उन्होंने द ग्रेट मराठा, शक्तिमान, स्वाभिमान, देस में निकला होगा चांद, कुमकुम-एक प्यारा सा बंधन, वो रहने वाली महलों की, नीम का पेड़, दस्तूर, चाणक्य, देख भाई देख जैसे टीवी सीरियल्स में भी काम किया. अभिनेता अरुण बाली को सबसे ज्यादा वर्ष 1999 की पीरियड ड्रामा चाणक्य में राजा पोरस की भूमिका से सफलता हासिल हुई थी. इसके बाद उन्होंने ना सिर्फ हिंदी बल्कि तेलुगु और पंजाबी मूवीज में भी अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया. आपको बता दें कि आखिरी बार अरुण वाली को आमिर खान की मूवी लाल सिंह चड्ढा में नजर आये थे. इसके अलावा वह जल्दी ही मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन और रश्मिका मंदाना की मूवी गुडबाय में भी दिखाई दिए, 7 अक्टूबर यानी कि आज ही रिलीज हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *