• Sun. Mar 3rd, 2024

E News 24

News Views & Review

बॉलीवुड के ये सुपरस्टार कर चुके हैं एकता कपूर के सिरियल्स में काम, इस अभिनेत्री का नाम सुनकर तो आप भी रह जाएंगे दंग

ByDK Media

Oct 10, 2022

बॉलीवुड डेस्क। कई लोगों के करियर में कामयाबी के पंख लगाने वाली एकता कपूर को किसी परिचय की जरूरत नहीं है टीवी सिरियल से लेकर उन्होंने बॉलीवुड की बड़ी से बड़ी फिल्मों का निर्माण किया है, वैसे तो उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में टीवी और फिल्मों की निर्माता कहा जाता हैं। वे अपनी प्रोडक्शन कंपनी बालाजी टेलीफिल्म्स की ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर और क्रिएटिव डायरेक्टर भी हैं। पूरी टीवी इंडस्ट्री में एकता कपूर बहुत बड़ा नाम हैं।
लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है की एकता कपूर के उन स्टार्स की जिन्हें एकता कपूर ने छोटे पर्दे पर लॉन्च किया और आज वह बॉलीवुड के बड़े सितारे बन गए है, हम आपको उन चुनिंदा कामयाब कलाकारों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें एकता ने लॉन्च किया था. तो चलिए जानते हैं।
विद्या बालन
यह बात जानकर आपको हैरानी हो रही होगी की विद्या बालन को एकता कपूर ने लॉन्च किया था लेकिन यह बिल्कुल सच है की एकता कपूर ने बॉलीवुड इंड्स्ट्री की बड़ी स्टार विद्या बालन को लॉन्च किया ता बता दें की एकता कपूर के प्रोडक्शन हाउस बालाजी टेलिफिल्म्स ने ज़ी टेलिफिल्म्स के साथ मिलकर 1995 में कॉमेडी सीरियल ‘हम पांच’ शुरू किया था. जिसके जरिए विद्या बालन को लॉन्च किया गया था, यह सिरियल लगभग 4 साल चला. था जिसे लोगों ने काफी ज्यादा प्यार दिया था।
रोनित रॉय
रोनित रॉय (Ronit Roy) का नाम आज उन अभिनेताओं में शामिल हो गया है जिनको कास्ट करने के लिए डायरेक्टर को बिल्कुल सोचना नहीं पड़ता क्योंकी रोनित रॉय की अदाकारी बिल्कुल नेचुरल है वह अपने किरदार में बिल्कुल ढ़ल जाते हैं जिसके चलते आज उन्होंने करोडों लोगों का अपना दिवाना बना लिया। रोनित ने साल 1992 में फिल्म ‘जान तेरे नाम’ से बॉलीवुडम में कदम रखा था, लेकिन उस समय उन्हें बॉलीवुड में कामयाबी नहीं मिल पायी थी जिसके बाद एकता कपूर ने रोनित रॉय को बालाजी टेलिफिल्म्स की तरफ से ‘कसौटी ज़िंदगी की’ में लॉन्च किया गया था।
प्राची देसाई
बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती और अपनी अदाकारी से खास पहचान बना लेने वाली अभिनेत्री प्राची देसाई ने बॉलीवुड में कम ही समय में काफी ज्यादा नाम कमा लिया है। लेकिन क्या आपको पता है की प्राची देसाई को भी एकता कपूर ने ही लॉन्च किया था, बता दें की एकता कपूर ने प्राची देसाई को जी टीवी के शो ‘कसम से’ में लॉन्च किया था इसके बाद उन्होंने कई टीवी शो मे काम किया था और अब वह कई फिल्मों में अहम किरदार निभा चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *