• Sat. May 25th, 2024

E News 24

News Views & Review

क्या आप भी बनना चाहते है अमीर, तो दीपावली की सुबह कीजिए ये काम, होगी धन वर्षा

ByDK Media

Oct 11, 2022

दीपावली का पर्व नजदीक आ रहा है. दीपावली की खुशियां छाई हुई. आपको बता दें कि 5 दिवसीय पर्व है, जो धनतेरस से शुरू होता है. इस दौरान देवी लक्ष्मी की पूजा का विशेष महत्व है. कहा जाता है कि विधिपूर्वक माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा करने से जीवन में सुख और समृद्धि आती है. दिवाली पूजा के साथ ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों का उल्लेख है. अगर आप ब्रह्म मुहूर्त और दिवाली पर सुबह यह टोटके करते हैं, तो देवी लक्ष्मी की कृपा जीवन भर बनी रहेगी. कहा गया है कि जिन घरों में साफ-सफाई का ध्यान रखा जाता है. महिलाओं का सम्मान किया जाता है. वहां धन की देवी लक्ष्मी का वास रहता है.

दीपावली 2022 उपाय
– दीपावली के दिन लोग माता लक्ष्मी के स्वागत के लिए अपने घरों को रंगोली, फूल और दीपों से सजाते है. देवी लक्ष्मी के स्थायी निवास के लिए सबसे जरूरी चीज घर के मुख्य द्वार के आसपास साफ-सफाई रखना है.

– अगर आप चाहते हैं कि दिवाली के दिन आपके घर में मां लक्ष्मी का आगमन हो, तो ब्रह्म मुहूर्त पर उठें. घर के बाहर साफ-सफाई करें. मुख्य द्वार के आसपास जूतें- चप्पल न रखें.

– ब्रह्म मुहूर्त पर उठकर घर में पूजा स्थल को अच्छे से साफ करें. ऐसा करने से देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती है.

-दीपावली की रात पूजा करने के बाद चांदी के बर्तन में कपूर जलाकर लक्ष्मी की आरती करनी चाहिए. ऐसा करने से जातक को जीवन में कभी आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता है.

– दीपावली की शाम को पीपल पेड़ के पास दीपक जलाना चाहिए. ऐसा करने से लाभ होगा.

– दिवाली के दिन पूजा के समय कच्चे चने की दाल मां लक्ष्मी को अर्पित कीजिए. इससे धन संबंधी परेशानी दूर होती हैं.

-दीपावली अमावस्या को पड़ती है. इस दिन घर के कोनो में सरसों के तेल का दीपक जलाएं. ऐसा करने से घर से दरिद्रता दूर होती है. साथ ही भूत-प्रेत से संबंधित बाधाएं दूर होती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *